Home University Colleges MP School Online Classes: प्रदेश में 10वीं-12वीं कक्षाओं को छोड़कर सभी स्कूलों...

MP School Online Classes: प्रदेश में 10वीं-12वीं कक्षाओं को छोड़कर सभी स्कूलों में 31 मई तक ऑनलाइन कक्षाएं रहेंगी बंद

MP School Online Classes: प्रदेश के स्कूलों में अब एक मई से 31 मई तक ऑनलाइन कक्षाएं भी बंद रहेंगी। प्रदेश के मप्र बोर्ड से संबंधित सरकारी व निजी, सीबीएसई और आइसीएसई बोर्ड के स्कूलों में एक माह के लिए ऑनलाइन कक्षाएं बंद रहेंगी। सभी स्कूलों में पहली से आठवीं, नौवीं व ग्यारहवीं तक के कक्षाओं में ऑनलाइन कक्षाओं को निरस्त किया गया है, लेकिन दसवीं व बारहवीं की कक्षाएं संचालित होंगी।

इस सबंध में लोक शिक्षण संचालनालय(डीपीआई) ने इस संबंध में मंगलवार को आदेश जारी किए हैं। आदेश में लिखा है कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण बच्चों में भय एवं तनाव की स्थिति बन रही है। अब ऐसे में पढ़ाई का दबाव उन्हें और अधिक परेशान करेगा। इस कारण ऑनलाइन कक्षाएं बंद रहेंगी।

साथ ही इस आदेश का कड़ाई से पालन किया जाए। डीपीआई आयुक्त जयश्री कियावत ने कहा कि कोविड-19 के विस्तार से बच्चे भयभीत हैं। इस कारण कुछ दिन ऑनलाइन कक्षाएं नहीं संचालित की जाएंगी ।

- Advertisement -

1 से 31 मई तक प्रतिबंधित रहेंगी ऑनलाइन क्लासेस

एमपी स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार 10वीं और 12वीं कक्षा को छोड़कर अन्य सभी कक्षाओं के लिए ऑनलाइन क्लासेस पर लगाया गया प्रतिबंध 1 मई से 31 मई 2021 तक लागू रहेगा। वहीं, 10वीं और 12वीं कक्षाओं के स्टूडेंट्स में से सिर्फ उन्हें के लिए क्लासेस आयोजित होंगी, जिनकी बोर्ड परीक्षाएं होनी हैं।

 

Most Popular

Notifications    OK No thanks