Home University Admissions JNU : जेएनयू में वर्तमान सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन कक्षाएं रहेंगी जारी,अप्रैल...

JNU : जेएनयू में वर्तमान सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन कक्षाएं रहेंगी जारी,अप्रैल की इस तारीख को शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया

JNU: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी वर्तमान सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखेगा। साथ ही, विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया अप्रैल के अंत तक शुरू हो सकती है। यह जानकारी यूनिवर्सिटी के कुलपति एम जगदीश कुमार ने जेएनयू के अन्य अधिकारियों के साथ, फेसबुक लाइव के माध्यम से छात्रों को संबोधित करते हुए दी।

कुलपति ने कहा, ”विश्वविद्यालय ने यह सुनिश्चित करने का हर प्रयास किया कि अध्यापन-शिक्षण प्रक्रिया जारी रहे और हमें यह बताते हुए प्रसन्नता है कि अब हमारे सभी पाठ्यक्रम डिजिटल मंच से चल रहे हैं। पूरा सेमेस्टर ऑनलाइन तरीके से ही चलेगा। हम स्थिति की समीक्षा करेंगे और देखेंगे कि क्या ऑफलाइन तरीके से अगला अकादमिक सत्र चलाना संभव होगा।

एक प्रश्न के जवाब में प्रवेश निदेशक जयंत त्रिपाठी ने कहा कि विभाग ने विवरणिका (प्रस्पेक्टस) को पहले ही अंतिम रूप दे दिया है और विभिन्न विद्यालयों एवं केंद्रों की सीट जरूरतों को भी तय कर दिया है।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि प्रवेश के लिये विज्ञापन इस माह के आखिर तक जारी किया जा सकता है और प्रवेश परीक्षा जुलाई के प्रथम सप्ताह में होगी। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय की सितंबर तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर लेने की योजना है।

Most Popular

Notifications    OK No thanks