Home University PM Modi : प्रधान मंत्री दीक्षांत समारोह के अवसर पर विश्वभारती विश्वविद्यालय...

PM Modi : प्रधान मंत्री दीक्षांत समारोह के अवसर पर विश्वभारती विश्वविद्यालय को करेंगे संबोधित, जानें क्या कुछ होगा खास

PM Modi : विश्वभारती विश्वविद्यालय का सुनहेरा अवसर, दीक्षांत समारोह के मौके पर प्रधान मंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे संबोधित, विश्वभारती विश्वविद्यालय के लिए ये एक खुशियों का मौका है, इस अवसर पर प्रधान मंत्री छात्रों को संबोधित तो करेंगे ही साथ ही समारोह के जरिए विश्वविद्यालय के छात्रों को डिग्री प्राप्त करवाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विश्वभारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के अनुसार, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल और विश्वभारती के रेक्टर, जगदीप धनखड़, केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ। रमेश पोखरियाल निशंक और शिक्षा के लिए केंद्रीय एमओएस संजय धोत्रे भी उपस्थित रहेंगे।

Read More:   दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों का परिणाम देरी से जारी होने पर छात्र पहुंचे हाई कोर्ट
- Advertisement -
Read More:   DU Special Cut Off 2020: एडमिशन के लिए स्पेशल कट-ऑफ लिस्ट जारी, यहां एक क्लिक में करें चेक

convocation vishva bharti

समारोह के दौरान कुल 2,535 छात्र अपनी डिग्री प्राप्त करेंगे। विश्व-भारती की स्थापना 1921 में गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर ने की थी और यह देश का सबसे पुराना केंद्रीय विश्वविद्यालय है। प्रधानमंत्री मोदी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति भी हैं।

शांतिनिकेतन में स्थित विश्व-भारती की स्थापना 1921 में रवींद्रनाथ टैगोर ने की थी। यह देश का सबसे पुराना केंद्रीय विश्वविद्यालय है। मई 1951 में, संसद के एक अधिनियम द्वारा विश्व-भारती को एक केंद्रीय विश्वविद्यालय और “राष्ट्रीय महत्व का एक संस्थान” घोषित किया गया था।

विश्वविद्यालय ने टैगोर द्वारा विकसित शिक्षाशास्त्र का अनुसरण किया, हालांकि धीरे-धीरे यह उस प्रारूप में विकसित हुआ जिसमें आधुनिक विश्वविद्यालय कहीं और विकसित हुए।
प्रधानमंत्री विश्वविद्यालय के कुलपति भी होते हैं।

Most Popular

Notifications    OK No thanks